Jio Sim Ki Validity Kaise Check Kare?

TELECOME कम्पनियों में सबसे टॉप पर STAND करने वाली JIO SIM, आज के समय में सभी के फोन में पाया जाता है। जिसके लगभग 43 लाख उपभोक्तों की गिनती 2021 में ही की गयी थी।

और अगर ऐसे में आपको अपने सिम का बैलेंस, सिम वैलिडिटी और डाटा को लेकर कोई जानकारी लेनी हो तो आप उसको कैसे जानेगें?

आज हम इस आर्टिकल में आपको जिओ सिम की इन्हीं जानकारियों को बातएंगे, जिससे की आप अपने सिम को लेकर हर जानकारियों को आसानी से देख सके। हालाँकि आपको इसको जानने के कई तरिके हैं, जैसे की SMS, MY JIO APP और CALL करके।

पर जिओ सिम से जुडी सारी जानकारियों को आप SMS या CALL के बिना My jio app से बड़े आराम से पता लगा सकते हैं, और उससे आपका काफी टाइम भी बच जायेगा।

My Jio App Se Jio Sim Ki Validity Kaise Check Kare?

उसके लिए आपको नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करना है।

1. सबसे पहले अपने फोन को इंटरनेट से कनेक्ट कर लें, और PLAY STORE  के सर्च बार में MY JIO APP सर्च करें।

2. अब आपको अपने फोन में MY JIO APP को Install कर लेना है।

3. अब आपको अपने jio sim नंबर से MY JIO APP में लॉगिन करना है।

4. लॉगिन करने के बाद आपको MY JIO APP का होम पेज दिख जायेगा, जहाँ आपको आपके प्लान्स को दिखाया जाता है। यहाँ आप अपने अकाउंट के सारे प्लान्स को देख पाएंगे, हालाँकि आप अपने सिम वैलिडिटी को MOBILE सेक्शन में जाकर भी देख सकते हैं।

5. जैसा की आप देख सकते हैं की इस स्क्रीन-शॉट NO ACTIVE PLAN दिखा रहा है, क्योंकि जिस SIM NUMBER की वैलिडिटी को चेक किया गया है उसका प्लान EXPAIR हो गया है। ठीक ऐसे ही आप अपने सिम के नेट डाटा, रिचार्ज, वैलिडिटी जैसे सारी जानकारी पता लगा पाएंगे।

6. यहाँ से आप अपने JIO FIBER को भी कंट्रोल कर पायेंगे, जिसमे आप इसका पासवर्ड, नाम, रिचार्ज, कनेक्शन अन्य कई जानकारियों को कंट्रोल कर पायंगे।

तो इस तरह से आप MY JIO APP के जरिये बड़े आराम से अपने सिम की वैलिडिटी के साथ अन्य कई चीजों की बारे में पता लगा सकते हैं। उसके साथ ही आप यहाँ से अपने सिम को रिचार्ज भी कर सकते हैं, और उसके साथ ही आप अपने जिओ फाइबर को भी पूरी तरह से कंट्रोल कर पाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.