Jio Phone Me Screenshot Kaise Le Sakte Hai?

जिओ फोन जिसने सस्ते से फोन में दिया तो बहुत कुछ है पर उसको चलना उतना ही मुश्किल। क्योंकि इनका दवा रहता है की आप इससे वीडियो कॉल कर सकते है। पर मैं आपको बता दूँ की उस वीडियो कॉल से सिर्फ आपको यही महसूस होगा की कास मेरे पास कोई अच्छा फोन होता। ये सिर्फ एक एक्साम्प्ल दिया है की कुछ इसी तरह खोदा पहाड़ निकली चुहिया सी हालत है जिओ फोन की। kai os पर बेस्ड इस फोन में आपको ऐसा फील होगा की बस 4g को सिर्फ नाम के लिए जबरजस्ती घुसा दिया गया है।

बहुत से लोग इसपर YouTube पर वीडियो, आर्टिकल लिख देते है की आप जिओ फोन में स्क्रीनशॉट ले सकते है। और आपके टाइम और डाटा को बस वेस्ट करने का काम करते है और लास्ट में कहते है की आप जिओ फ़ोन में कोई स्क्रीन शॉट नहीं ले सकते। पर आपको बता दू की आपको अभी तक जिओ फोन में ऐसी कोई भी सुविधा नहीं दी गयी है। और इसका कारण यही है की kai os पर बेस्ड होने के कारण अभी तक kai os ने इस ऑप्शन को जिओ फोन बिल्ड ही नहीं किया।

Jio Phone Me Screenshot Kaise Le Sakte Hai?

Jio Phone Me Screenshot Kaise Le Sakte Hai

URL से ले सकते है ऑनलाइन Screenshot. आपको इन स्टेप्स को फॉलो करना होगा।

1. अपने ब्राउजर को खोले।

2. उस वेबसाइट का URL कॉपी करने के लिए आपको उसको खोलना होगा और जिस पेज का स्क्रीनशॉट लेना हो उस पेज का URL कॉपी कर ले।

3. अब वापस ब्राउजर के सर्च ऑप्शन में online screenshot को लिखकर सर्च करें।

4. अब किसी भी पेज को खोल ले और अपना URL को उस पेज के सर्च बॉक्स में पेस्ट कर दें।

5. अब आप जैसे ही सर्च को क्लिक करेंगे वैसे ही आपका यूआरएल जिस पेज का था उसका स्क्रीन शॉट वंहा आपके सामने होगा।

6. और अब आप उस स्क्रीनशॉट को अपने गैलरी में सेव कर सकते है। जैसे की अपने गूगल से कोई फोटो download की हो।

पर जैसा की मैंने कहा की URL का होना जरूरी है। पर आप WhatsApp, जिओ फोन का तो कोई भी URL नहीं होता। जिसका मतलब है की आप उन चीजों का स्क्रीनशॉट तो ऑनलाइन पेज से ले सकते है। पर आप अपने जिओ फोन से कोई स्क्रीनशॉट नहीं ले सकते।

आपको इंटरनेट पर बहुत सारे फेक तरकीबें तो बता दी गयी है। पर वो सभी न तो काम करती है और न ही वो आपके फोन के लिए सेफ है।इसलिए आप उनसे बच कर रहिए।

निष्कर्ष

आपको जिओ फोन एक स्मार्ट फोन की सुविधाएं नहीं दे सकता। और इन सभी फेक ट्रिक्स की वजह से फोन के साथ आप अपना टाइम भी वेस्ट कर देंगे। जरूरी नहीं है की आप स्क्रीनशॉट लें, इससे अच्छा है की आप अपने फोन को सेफ रखें। क्योंकि कब इसका हैंग होना शुरू हो जाये कोई भरोसा नहीं। और अगर आपको लग रहा होगा की इस आर्टिकल में जिओ फोन को जबर्जस्ती defame किया जा रहा है तो, आपको बता दूँ की दो साल में दो जिओ फोन को चलाने के बाद उसकी कमियाँ और अच्छाई दोनों को अच्छे से समझ पाया हूँ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *