जस्टिन बीबर हुए रामसे हंट सिंड्रोम का शिकार – आधा चेहरा हुआ पैरालाइज्ड जाने कैसे

हॉलीवुड पॉप सिंगर जस्टिन बीबर ने instagram के वीडियो में बताया की उनका चेहरा लकवाग्रस्त हो गया है इस वजह से उनके आने वाले सभी शो रद्द कर दिए गए है।

सूत्रों की माने तो जस्टिन रामसे हंट सिंड्रोम का शिकार हो गए है। डॉक्टर्स की माने तो रामसे हंट सिंड्रोम भी उसी वायरस से होता है जिस वायरस से चिकन पॉक्स होता है। चिकन पॉक्स ठीक होने के बाद भी वायरस हमारे शरीर में रहते है सालो बाद भी एक्टिव हो सकते है, अगर एक्टिव हुए तो इसका सीधा असर चेहरे की नसों पर भी पड़ सकता है या लकवा भी मार सकता है।

जस्टिन बीबर हुए रामसे हंट सिंड्रोम का शिकार जाने कैसे

रामसे हंट सिंड्रोम में चेहरे पर लाल चकत्ते और दाने पड़ने लगते है अधिक गंभीर होने पर चेहरा लकवाग्रस्त हो सकता है। यह वायरस हमारे नर्वस सिस्टम पर अटैक करता है, जिसका सीधा असर हमारी दिमाग की नसो पर पड़ता है। इसमें हमारे कानों पर भी बुरा प्रभाव पड़ता है, कम सुनाई दे सकता है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Justin Bieber (@justinbieber)


जस्टिन बीबर ने सोशल मीडिया पर आकर खुद ये जानकारी दी। जस्टिन ने कहा की उनके फैंस उनको समझेंगे, जैसा की उनका चेहरा लकवाग्रस्त हो गया है इसलिए वो कुछ दिन के लिए शरीर को आराम देना चाहेंगे, उनके लिए प्रार्थना करे वो जल्द ही लौटेंगे।

जस्टिन ड्रियू बीबर 1 मार्च 1994 को जन्मे कैनेडियन सिंगर तथा एक्टर हैं, 2008 में इनकी YOUTUBE वीडियो देखकर स्कूटर ब्राउन इनसे प्रभावित हुए और आगे चलकर इनके मैनेजर बन गए। इनके द्वारा गाये गए ‘बेबी’ YOUTUBE पर सर्वाधिक देखा गया वीडियो में से एक है। बीबर का पहला गीत 2009 में ‘ONE TIME’ रिलीज़ हुआ जो उस समय कनाडा के टॉप 10 में से एक था। जस्टिन बीबर 2010-2012 तक सेलेना गोमेज़ के साथ रिलेशनशिप में थे। जस्टिन बीबर ने सन 2018 में हैली बाल्डवीन के साथ सगाई की।

Leave a Reply

Your email address will not be published.