Shoaib Ibrahim Biography in Hindi

शोएब इब्राहिम एक टेलीविज़न अभिनेता है। वह colours टीवी के शो ससुराल सिमर का में प्रेम भरद्वाज का रोल निभाने तथा नच बलिये में भाग लेने के लिए जाने जाते है।

नाम शोएब इब्राहिम
प्रोफ़ेशन एक्टर, YouTuber
हाइट 5’7”
वजन 75 kg
आंख का रंग Dark Brown
बाल का रंग Black

Shoaib Ibrahim Biography in Hindi

व्यक्तिगत जीवन

शोएब इब्राहिम के करियर को लेकर कम, बल्कि व्यक्तिगत जीवन को लेकर कंट्रोवर्सी रही है। इनकी शादी को लेकर विवाद हुआ था क्यूंकि दीपिका कक्कर हिन्दू और शोएब मुस्लिम है। इसलिए इनकी शादी विवादों में थी।

जन्मदिन  20 जून 1987
आयु  31 वर्ष
जन्मस्थान  भोपाल, मध्य प्रदेश, भारत
नॅशनलिटी भारतीय
एजुकेशन  बैचलर डिग्री
डेब्यू  ‘रहना है तेरी पलकों की छांव में’

परिवार

माता -पिता नाम पता नहीं
पत्नी  दीपिका कक्कर
बच्चे नहीं
भाई  नहीं
बहन  सबा इब्राहिम

पसंदीदा चीज़ें

फ़ूड पिज़्ज़ा
एक्टर सलमान खान

शुरूआती जीवन तथा करियर

इब्राहिम ने अपना टेलीविजन करियर ‘रहना है तेरी पलकों की छांव में’ सीरियल से 2010 में डेब्यू किया था। 2011 में colours टीवी के शो ससुराल सिमर का में प्रेम भरद्वाज का रोल निभाने के लिए पॉपुलर हुए। उसी के दौरान वो दीपिका कक्कर से मिले और उन्हें डेट भी किया, आज वो उनकी वाइफ है। 2013 में धीरज धोपर ने उन्हें रिप्लेस कर दिया।

Shoaib Ibrahim

3 साल के लम्बे ब्रेक के बाद स्टार प्लस के शो ‘कोई लौट के आया है’ में सुरभि ज्योति के अपोजिट डबल रोल किया। उसके बाद उन्होंने दीपिका कक्कर के साथ नाच बलिये 8 में भाग लिया। फरवरी 2018 में दोनों शादी के बंधन में बंध गए। मार्च 2018 में उन्होंने बॉक्स क्रिकेट लीग में भाग लिया। शादी के बाद टेलीविजन पर ज़ी टीवी के शो ‘जीत गयी तो पिया मोरे’ में वरुण बब्बर का रोल प्ले किया। इसके खतम होते ही colours टीवी के शो ‘Ishq me Marjawan’ में अभिमन्यु का रो प्ले किया।

जनवरी 2019 में बॉलीवुड इंडस्ट्री में फिल्म ‘बटालियन 609’ में कामराज मिश्रा के रोल में डेब्यू किया।

मूवीज करियर

वर्ष शीर्षक रोल
2019 बटालियन 609 कामराज मिश्रा

टेलीविजन करियर

वर्ष शीर्षक रोल
2009 – 2010 रहना है तेरी पलकों की छांव में करन प्रताप
2011 -2013 ससुराल सिमर का प्रेम भरद्वाज
2017 कोई लौट के आया है अभिमन्यु /आदित्य सिंह
2017 नच बलिये कंटेस्टेंट
2018 जीत गयी तो पिया मोरे वरुण बब्बर
2018 -2019 Ishq me Marjawan अभिमन्यु

संगीत वीडियो

शोएब इब्राहिम ने 2021 में YAAR DUA नामक गाना ममता शर्मा द्वारा गया जोकि One Music Originals लेबल से है। और जिए तो जिए कैसे 2.0 नामक गाना स्टेबिन बिन द्वारा गाया गया जोकि Ishtar Music लेबल से है। 2022 में टूटा तारा नामक गाना निकिता गाँधी द्वारा गया जोकि Voila! Digi लेबल से है। और रब ने मिलायी धड़कन नामक गाना देवरथ शर्मा द्वारा गाया गया जोकि Qalb Entertainment लेबल से है।

Youtube

शोएब इब्राहिम और उनकी पत्नी दीपिका कक्कर एक फेमस यू टूबर है। सबा इब्राहिम जोकि शोएब की बहन है वो भी यू टूबर हैं इनके मिलियंस में सब्सक्राइबर है। इन सबके अलग अलग चैनल है, जिनपे रेगुलर वीडियो अपलोड होती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.